Know All About 23-Year-Old Ved Bamb

Know All About 23-Year-Old Ved Bamb


नागपुर के 23 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर वेद बाम्ब ने प्रतिष्ठित पोकेमॉन वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनकर इतिहास रच दिया है। यह मील का पत्थर इवेंट 16-18 अगस्त, 2024 को होनोलुलु, हवाई, यूएसए में होने वाला है।

वैश्विक मंच पर वेद की यात्रा भारतीय ईस्पोर्ट्स समुदाय के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। दुनिया के सबसे लोकप्रिय गेमिंग इवेंट में से एक में प्रतिस्पर्धा करते हुए, वह $2 मिलियन के पुरस्कार पूल में से एक हिस्सा पाने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

भारत का पहला पोकेमॉन विश्व चैंपियनशिप प्रतियोगी

अप्रैल 2024 में, वेद ने भारत में ऑनलाइन क्वालिफिकेशन राउंड में भाग लिया, जहाँ उन्होंने 500 से अधिक प्रतियोगियों को पछाड़ दिया। दो गहन क्वालिफिकेशन राउंड के बाद, वह भारत के शीर्ष 15 खिलाड़ियों के खिलाफ़ खेलते हुए प्लेऑफ़ में पहुँच गए। उल्लेखनीय रूप से, वेद ने बिना एक भी हार के हर मैच जीता, जिससे पोकेमॉन वर्ल्ड चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करने वाले पहले भारतीय के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली।

पोकेमॉन गो, वह गेम जिसमें वेद ने महारत हासिल की, एक संवर्धित वास्तविकता (एआर) मोबाइल गेम है जो प्रतिष्ठित पोकेमॉन फ़्रैंचाइज़ का हिस्सा है। निन्टेंडो और द पोकेमॉन कंपनी के सहयोग से नियांटिक द्वारा विकसित और प्रकाशित, पोकेमॉन गो एक वैश्विक घटना बन गया है।

AR कंपनी Niantic ने लाइटशिप प्लेटफॉर्म बनाया है, जो वास्तविक दुनिया के मेटावर्स को शक्ति प्रदान करता है और पोकेमॉन गो, पिक्मिन ब्लूम और पेरीडॉट सहित उनके हिट गेम्स के लिए आधार का काम करता है।

वेद बाम्ब की उपलब्धि न केवल उनके असाधारण गेमिंग कौशल को उजागर करती है, बल्कि वैश्विक ई-स्पोर्ट्स क्षेत्र में भारत की बढ़ती उपस्थिति के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण का प्रतिनिधित्व भी करती है।

पोकेमॉन वर्ल्ड चैंपियनशिप 2024: प्रशंसकों के लिए पुरस्कार और गतिविधियाँ

पोकेमॉन वर्ल्ड चैंपियनशिप 2024 बस आने ही वाली है, जो इस सप्ताहांत होनोलुलु, हवाई में होने वाली है। दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ पोकेमॉन खिलाड़ी चैंपियन के खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। यह घर से देखने वाले प्रशंसकों के लिए ढेर सारे पुरस्कार और गतिविधियाँ भी प्रदान कर रहा है।

पोकेमॉन फीवर पूरी दुनिया में जोरों पर होगा, जो ट्विच प्रसारण देखने वालों के लिए आश्चर्य की पेशकश करेगा। स्ट्रीम के दौरान, प्रशंसक पोकेमॉन ट्रेडिंग कार्ड गेम लाइव, पोकेमॉन गो और पोकेमॉन स्कारलेट और वायलेट जैसे खेलों में विशेष पुरस्कारों की उम्मीद कर सकते हैं। पिछली जीत का जश्न मनाने वाले विशेष पोकेमॉन प्रसारण के दौरान दिखाई देने वाले कोड के माध्यम से उपलब्ध होंगे। इसके अतिरिक्त, प्रशंसक विभिन्न चैनलों के माध्यम से पोकेमॉन यूनाइट में ट्विच ड्रॉप्स से अतिरिक्त कमा सकते हैं।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *