Teams Likely To Target Hardik Pandya If Mumbai Indians Don’t Retain Him In Auction

Teams Likely To Target Hardik Pandya If Mumbai Indians Don’t Retain Him In Auction


टीम इंडिया के शीर्ष ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया। टी20 विश्व कप 2024 में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल के आखिरी ओवर में 16 रन बचाने में अहम भूमिका निभाई। हालांकि, विश्व कप से पहले आईपीएल 2024 पांड्या के लिए चुनौतीपूर्ण सीजन रहा।

खराब नतीजों के कारण उनका और उनकी टीम मुंबई इंडियंस (MI) का प्रदर्शन भी कड़ी आलोचना के घेरे में आ गया। प्रशंसकों, पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट पंडितों ने MI के कप्तान के तौर पर उनकी उपयुक्तता पर सवाल उठाए।

आईपीएल 2024 सीज़न के लिए रोहित शर्मा की जगह पंड्या को कप्तान बनाने का फ़ैसला उल्टा पड़ गया, और पंड्या को दर्शकों से जोरदार हूटिंग का सामना करना पड़ा। उस सीज़न में मुंबई इंडियंस आईपीएल में निराशाजनक दसवें स्थान पर रही।

क्या मुंबई इंडियंस आईपीएल 2025 की नीलामी में हार्दिक पांड्या को रिलीज करेगी?

टी-20 में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है, जो मुंबई इंडियंस के लिए भी खेलते हैं, जिससे पांड्या के भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।

अगर मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 की मेगा नीलामी में पांड्या को रिलीज करने का फैसला करती है, जो टीमों को तीन घरेलू खिलाड़ियों और एक विदेशी खिलाड़ी को बनाए रखने की अनुमति देती है, तो कई टीमें उन्हें निशाना बना सकती हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी): अगर केएल राहुल और लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2025 की नीलामी में अलग हो जाते हैं, तो टीम एक कप्तान और एक प्रमुख बल्लेबाज दोनों खो देगी। इस परिदृश्य में, प्रशंसक उम्मीद कर सकते हैं कि लखनऊ नीलामी में इन भूमिकाओं को भरने के लिए हार्दिक पांड्या को आक्रामक रूप से आगे बढ़ाएगा।

राजस्थान रॉयल्स (आरआर): हालांकि संजू सैमसन के कप्तान बनने के बाद हार्दिक पांड्या को कप्तानी के लिए नहीं चुना जा सकता है, लेकिन राजस्थान रॉयल्स (RR) में उनका शामिल होना एक महत्वपूर्ण बढ़ावा होगा। बेन स्टोक्स के रिलीज़ होने के बाद, RR को एक गतिशील ऑलराउंडर की ज़रूरत है।

हालांकि संजू सैमसन की कप्तानी में आरआर ने दमदार प्रदर्शन किया है, लेकिन वे अभी तक ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं। वे अक्सर सीजन की शुरुआत अच्छी करते हैं, लेकिन अंत में लड़खड़ा जाते हैं, जिससे पंड्या का शामिल होना संभावित रूप से महत्वपूर्ण हो जाता है।

पंजाब किंग्स (PBKS): पंजाब किंग्स (PBKS) के पिछले कप्तान शिखर धवन और सैम करन परिणाम देने में असमर्थ रहे। सैम करन की रिहाई के साथ, PBKS को एक कप्तान और एक ऑलराउंडर दोनों की आवश्यकता होगी। अगर ऑलराउंडर MI से अलग हो जाता है, तो पंजाब किंग्स द्वारा IPL 2025 की मेगा नीलामी में हार्दिक पांड्या के लिए कई बोलियाँ लगाने की उम्मीद है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *