Bungie Employee Laid Off Just One Week Before Maternity Leave

Bungie Employee Laid Off Just One Week Before Maternity Leave


अमेरिकी वीडियो गेम कंपनी और सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट की सहायक कंपनी बंगी ने बुधवार को 220 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की और इस खबर ने कई लोगों को चौंका दिया है। यह कर्मचारियों के लिए एक आश्चर्य की बात थी और वे इसके लिए तैयार नहीं थे। निकाले गए कर्मचारियों में बंगी की निर्माता लेक्सुजी भी शामिल थी, जो एक सप्ताह से भी कम समय में अपनी मातृत्व अवकाश शुरू करने वाली थी। अगर कोई महिला किसी कंपनी में काम करते हुए गर्भवती हो जाती है तो आमतौर पर उसे मातृत्व अवकाश मिलता है और यह कॉस्ट-टू-कंपनी (सीटीसी) के तहत कवर किया जाता है, लेकिन ऐसा लगता है कि बंगी अपने कर्मचारियों को वह देने के मूड में नहीं थी जिसके वे हकदार थे।

लेक्सुजी ने छंटनी की खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “आज सुबह घोषित की गई छंटनी से मैं प्रभावित हुआ हूं। पिछले (लगभग) 5 वर्षों से बंगी में सभी के साथ काम करना एक सौभाग्य की बात रही है। लेकिन यह वास्तव में बहुत खराब समय है क्योंकि मेरी मातृत्व अवकाश अगले सोमवार से शुरू होने वाली थी और मुझे आज ही नौकरी से निकाल दिया गया।”

उन्होंने कहा कि इस खबर को सुनने के बाद वह घंटों रोती रहीं, कुछ हद तक गर्भावस्था के हॉरमोन के कारण, लेकिन कुछ हद तक इसलिए भी क्योंकि यह पहली बार था जब उन्हें नौकरी से निकाला गया था। ट्वीट की एक श्रृंखला में, उन्होंने लिखा, “मैंने आज सुबह अपने मातृत्व अवकाश लाभों के बारे में एचआर से संपर्क किया है। लेकिन मुझे शायद इस समय इनमें से कुछ भी नहीं मिलेगा। मुझे बुरा लगता है कि उन्होंने मातृत्व अवकाश शुरू करने से पहले बुधवार को ऐसा किया – भले ही मैंने उन्हें फरवरी में ही सब कुछ बता दिया था और सब कुछ पहले से ही प्लान कर लिया था।”

यह भी पढ़ें | रेडिट के सीईओ ने माइक्रोसॉफ्ट और पेरप्लेक्सिटी से कहा कि अगर वे प्लेटफॉर्म के डेटा का उपयोग जारी रखना चाहते हैं तो उन्हें भुगतान करना होगा

बंगी छंटनी का प्रभाव

छंटनी आसान नहीं है, बल्कि यह हम पर भारी पड़ती है और कभी-कभी तो हमारे आत्मविश्वास में भी कमी आ जाती है। इस मामले में, लेक्सुजी ने कहा, “मैंने आज सुबह अपने मातृत्व अवकाश लाभों के बारे में एचआर से संपर्क किया है। लेकिन मुझे शायद इस समय इनमें से कुछ भी नहीं मिलेगा…मैं यह कहना चाहूँगी कि मुझे लगता है कि अब मेरे लिए दूसरी नौकरी ढूँढना बहुत मुश्किल होने वाला है। अगले 6 महीनों में कोई भी मुझे काम पर नहीं रखना चाहेगा (संभवतः) क्योंकि मेरे पास एक नवजात शिशु है। लेकिन मैं अपनी पूरी कोशिश करूँगी, फिर भी!”

उन्होंने कहा कि उनकी ओर से कोई बुराई नहीं है और वह समझती हैं कि कंपनी को चलते रहने के लिए जो करना चाहिए, वह करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, “लेकिन मेरे लिए यह भी बहुत स्पष्ट है कि जब हम जिस कंपनी के लिए काम करते हैं, उसके लिए मुश्किल समय आता है, तो हम सभी कर्मचारी बहुत मायने नहीं रखते।”

बंगी के अन्य कर्मचारियों ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर छंटनी के बारे में अपनी निराशा व्यक्त की। डेस्टिनी 2 की पूर्व सामुदायिक प्रबंधक लियाना रूपर्ट ने बंगी के सीईओ पीट पार्सन्स से “पद छोड़ने” का आह्वान किया।

हाल ही में यह भी आरोप लगाया गया था कि बंगी के सीईओ पीट पार्सन्स ने छंटनी से ठीक पहले 24 कारें खरीदी थीं, जिनकी कुल कीमत 2.5 मिलियन डॉलर थी।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *