Google Pixel 9 Will Finally Get Ultrasonic Fingerprint Sensor

Google Pixel 9 Will Finally Get Ultrasonic Fingerprint Sensor


Google ने समय के साथ अपने Pixel डिवाइस में आने वाली कुछ समस्याओं को हल करने में कामयाबी हासिल की है। अब, आगामी Google Pixel 9 सीरीज़ का लक्ष्य एक और लगातार समस्या से निपटना है, जो कुछ हद तक धीमा और कभी-कभी अविश्वसनीय अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। Android Authority ने विकास से परिचित एक स्रोत का हवाला देते हुए बताया कि Google का लक्ष्य अपनी आगामी Pixel 9 सीरीज़ में एक अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर लागू करना है। Pixel लाइनअप वर्तमान में ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग करता है।

गूगल पिक्सल फोन को विभिन्न पीढ़ियों से कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और कुछ उल्लेखनीय समस्याओं में पुराने कैमरा सेंसर, बहुत धीमी चार्जिंग गति, अल्ट्रा-वाइड कैमरा की कमी और असंगत बेज़ेल आकार शामिल हैं।

क्वालकॉम 3डी सोनिक जेन 2 (QFS4008) फिंगरप्रिंट सेंसर, जो सैमसंग गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा ( में भी पाया गया है) में भी पाया गया है।गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा की हमारी पूरी समीक्षा यहां पढ़ें), सभी Google Pixel 9 मॉडल में एकीकृत किया जाएगा। हालाँकि, Pixel Fold पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर को बरकरार रखेगा।

इस साल मेड बाय गूगल इवेंट का आयोजन 13 अगस्त, 2024 को सुबह 10:00 बजे पीटी या रात 10:30 बजे IST पर किया जाएगा। कैलिफोर्निया के माउंटेन व्यू में गूगलप्लेक्स में आयोजित होने वाला यह इवेंट गूगल स्टोर पेज और गूगल के यूट्यूब चैनल पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगा।

Pixel 9 को मिला नया गुलाबी रंग

बहुप्रतीक्षित Google Pixel 9 के बारे में ताज़ा लीक ऑनलाइन सामने आए हैं और अल्जीरिया में एक अप्रत्याशित स्रोत ने एक सुंदर गुलाबी रंग में एक कार्यात्मक Pixel 9 इकाई का व्यावहारिक वीडियो प्रदान किया है। लीक हुए फुटेज में Pixel 9 को एक शानदार नए रंग वैरिएंट में दिखाया गया है, जिसे कथित तौर पर जीवंत फूल के नाम पर “Peony” नाम दिया गया है। यह नरम गुलाबी रंग Google के Pixel फ़ोन में इस्तेमाल किए जाने वाले आम तौर पर कम महत्व वाले रंग पैलेट में एक नया विकल्प जोड़ता है।

Google Pixel 9 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स (अपेक्षित)

विशेष रूप से, लीक हुए Pixel 9 में 256GB स्टोरेज है, जो यह सुझाव देता है कि यह केवल प्रोटोटाइप के बजाय पूरी तरह से चालू इकाई हो सकती है। इस खुलासे ने आगामी Pixel 9 लाइनअप में बेहतर हार्डवेयर पेशकशों के बारे में अटकलों को भी हवा दी है। पिछली अफवाहों ने बेस Pixel 9 मॉडल के लिए महत्वपूर्ण अपग्रेड का संकेत दिया है, जिसमें 12GB RAM को बढ़ावा देना शामिल है – जो पहले के संस्करणों में पाए गए 8GB से काफी बेहतर है। मेमोरी में यह वृद्धि नाटकीय रूप से मल्टीटास्किंग क्षमताओं और समग्र प्रदर्शन को बढ़ा सकती है।

Pixel 9 सीरीज़ के केंद्र में Google की अगली पीढ़ी का मालिकाना Tensor G4 चिपसेट होगा। G4 से अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में बेहतर AI क्षमताएं, तेज़ प्रदर्शन और बढ़ी हुई ऊर्जा दक्षता प्रदान करने की उम्मीद है। जैसे-जैसे प्रत्याशा बढ़ती जा रही है, इन लीक के स्रोत, हानी मोहम्मद बायोड ने जल्द ही और अधिक विवरण प्रकट करने का वादा किया है।

Google ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि Pixel 9 सीरीज़ और Pixel Watch 3 का अनावरण 13 अगस्त को किया जाएगा, जो कि उनकी पारंपरिक अक्टूबर रिलीज़ तिथि से पहले है। इस साल का कार्यक्रम कैलिफ़ोर्निया के माउंटेन व्यू में Google के मुख्यालय में होगा, जो सामान्य न्यूयॉर्क शहर के आयोजन स्थल से अलग होगा। आमतौर पर, Google अक्टूबर में अपना वार्षिक Pixel लॉन्च इवेंट आयोजित करता है, लेकिन इस साल, कंपनी ने एक बदलाव किया है और सामान्य समय से लगभग दो महीने पहले 13 अगस्त के लिए एक आश्चर्यजनक Pixel इवेंट की घोषणा की है।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *