Snapchat Release New Safety Features Including Auto-Blocking Multiple Accounts Creation On The Same Device

Snapchat Release New Safety Features Including Auto-Blocking Multiple Accounts Creation On The Same Device


स्नैपचैट ने नए सुरक्षा फीचर जारी किए हैं, जिसमें एक बहुत जरूरी फीचर शामिल है जो इंस्टाग्राम जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पहले से ही मौजूद है। नए पेश किए गए फीचर में ब्लॉकिंग क्षमताएं, सरलीकृत स्थान साझाकरण, विस्तारित इन-ऐप चेतावनियाँ और बढ़ी हुई मित्रता सुरक्षा शामिल हैं।

स्नैपचैट की नई विशेषताएं

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने उपयोगकर्ताओं को उत्पीड़न से बेहतर तरीके से बचाने के लिए अपनी ब्लॉकिंग कार्यक्षमता को बढ़ाया है। नए सुरक्षा फीचर के साथ, स्नैपचैट पर किसी को ब्लॉक करने से अब उसी डिवाइस पर बनाए गए अन्य अकाउंट से किसी भी नए फ्रेंड रिक्वेस्ट को भी स्वचालित रूप से ब्लॉक कर दिया जाएगा।

इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ताओं को 13 से 17 वर्ष की आयु के व्यक्तियों को मित्र अनुरोध भेजने से रोका जाएगा, जब तक कि वे आपसी मित्र साझा न करें। गैजेट्स 360 के अनुसार, ऐप उन स्थानों पर उपयोगकर्ताओं से मित्र अनुरोधों को भी प्रतिबंधित करेगा, जो आम तौर पर घोटाले की गतिविधि से जुड़े होते हैं। स्नैपचैट ने संकेत दिया है कि इस सुविधा का एक स्थानीयकृत संस्करण जल्द ही भारत में शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें | Realme GT 6T रिव्यू: मिड-सेगमेंट गेमर्स के लिए मिरर आर्मर में नाइट

स्नैपचैट द्वारा पेश किया गया एक और महत्वपूर्ण सुरक्षा फीचर है सरलीकृत स्थान साझाकरण। यह सुविधा युवा उपयोगकर्ताओं को यह नियंत्रित करने की अनुमति देती है कि कौन से मित्र स्नैप मैप पर उनका स्थान देख सकते हैं, साथ ही उन्हें अपने स्थान-साझाकरण सेटिंग की समीक्षा करने के लिए लगातार अनुस्मारक भी मिलते हैं।

सुरक्षा अपडेट के हिस्से के रूप में, स्नैपचैट का इन-ऐप चेतावनी सिस्टम उपयोगकर्ताओं को संदिग्ध उपयोगकर्ताओं और स्कैमर्स से बचाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले संदेशों के बारे में सूचित करेगा। इसके अतिरिक्त, गैजेट्स 360 द्वारा रिपोर्ट किए गए अनुसार, ब्लॉक किए गए या रिपोर्ट किए गए उपयोगकर्ताओं से संदेश प्राप्त करने वाले व्यक्तियों को एक चेतावनी संदेश प्रदर्शित किया जाएगा।

स्नैपचैट की नई सुविधाएँ: उपलब्धता

ये सुविधाएँ यू.के., यू.एस., कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, नॉर्डिक देशों और यूरोप के कुछ हिस्सों में उपलब्ध होंगी। हालाँकि, स्नैपचैट ने भारत में रोलआउट के बारे में विवरण नहीं बताया। कंपनी ने उल्लेख किया कि ये नई सुरक्षा सुविधाएँ प्लेटफ़ॉर्म पर स्कैमर्स और साइबरबुलियों से अनुचित सामग्री और संपर्क के जोखिम को कम करने में मदद कर सकती हैं।

स्नैपचैट के दक्षिण एशिया के लिए सार्वजनिक नीति प्रमुख उत्तरा गणेश ने कहा, “स्नैपचैट हमेशा से एक अनूठी जगह रही है जहाँ आप वास्तव में खुद को महसूस कर सकते हैं और अपने असली दोस्तों से जुड़ सकते हैं। भारत भर के युवा हमारे प्लेटफ़ॉर्म पर समय बिताना पसंद करते हैं, और हम इसे सभी के लिए, खासकर किशोरों के लिए एक सुरक्षित और सकारात्मक जगह बनाने के लिए समर्पित हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारी नवीनतम सुरक्षा विशेषताएं वास्तविक मित्रता को बढ़ावा देने, किशोरों को स्मार्ट विकल्प बनाने में सक्षम बनाने और यह सुनिश्चित करने पर केंद्रित हैं कि हमारे ऐप का उपयोग करते समय प्रत्येक उपयोगकर्ता सुरक्षित और आत्मविश्वास महसूस करे।”



Source link

One thought on “Snapchat Release New Safety Features Including Auto-Blocking Multiple Accounts Creation On The Same Device

  1. 1win – популярная онлайн казино платформа — востребованная сайт для азартных игр в интернете. Она предлагает широкий выбор слотов, игр на столах и ставок на спорт в удобном интерфейсе. Бонусы для новых игроков и частые промоакции делают игровой процесс прибыльной и интересной. Надежная работа платформы и мгновенные выплаты делают 1win привлекательным выбором для игроков. Рабочее зеркало сайта в телеграм канале – https://t.me/s/zerkalo_1win_rabochee_nasegodnya.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *