WhatsApp To Soon Let Users Get A New In-App Dialer, No Need To Save A Contact Before Calling

WhatsApp To Soon Let Users Get A New In-App Dialer, No Need To Save A Contact Before Calling


मेटा एंड्रॉयड बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया इन-ऐप डायलर शुरू कर रहा है, जिसके साथ वे किसी नंबर को अपने संपर्कों में सहेजे बिना ही उस पर कॉल कर सकेंगे। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी एंड्रॉयड “2.24.13.17” बीटा संस्करण में डायलर का परीक्षण कर रही है। नया डायलर जो रोल आउट किया जा रहा है, सबसे पहले बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा जो इसे आजमाएंगे और फिर आने वाले हफ्तों में इसे सामान्य व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए भी रोल आउट किया जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर प्लेटफॉर्म पर कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है और यह यूजर्स को कॉन्टैक्ट को सेव करने की जरूरत को सीमित करने में मदद करेगा, अगर उन्हें लगता है कि यह बहुत ज्यादा परेशानी वाला है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रैल 2024 में डेवलपमेंट में स्पॉट किए जाने के बाद इस फीचर का बड़े दर्शकों के साथ परीक्षण किया जा रहा है। WhatsApp बीटा यूजर्स को ‘कॉल’ टैब के अंदर एक फ्लोटिंग बटन मिलने की संभावना है। जो लोग इसका परीक्षण कर रहे हैं, उन्हें पहले अपने ऐप को नवीनतम संस्करण में अपडेट करना होगा यदि वे यह जांचना चाहते हैं कि उनके बिल्ड में यह विकल्प रोल आउट हो रहा है या नहीं।

यह भी पढ़ें | आज की शीर्ष तकनीकी खबरें: घरेलू इंडस ऐपस्टोर डिवाइस में पहले से इंस्टॉल आ सकता है, एचपीई, डैनफॉस ग्रीन डेटा सेंटर लाएंगे, और भी बहुत कुछ

WABetaInfo ने नए फीचर का स्क्रीनशॉट साझा किया

WABetaInfo ने ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें उन्होंने हरे रंग के नए कॉल बटन के ऊपर डायलर आइकन दिखाया है। इसे यहाँ देखें:

यदि आप आइकन पर टैप करते हैं तो डायलर खुल जाएगा, जिसमें आवश्यक बटन होंगे, जिससे कॉल हो जाएगी और आपको अपने संपर्कों में नंबर सेव करने की आवश्यकता नहीं होगी या आप चैट स्क्रीन के माध्यम से भी उन्हें कॉल कर सकते हैं।

डायलर में मौजूद मैसेजिंग आइकन यूजर को संबंधित फोन नंबर के साथ आसानी से मैसेजिंग का अनुभव भी देगा, अगर कॉन्टैक्ट व्हाट्सएप पर है। यह आसान पहुंच के लिए फोनबुक में कॉन्टैक्ट को तेजी से कॉल करने और सहेजने में भी सक्षम होगा। यह आगामी फीचर यूजर को यह भी बताएगा कि डायलर में दर्ज किए गए मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप अकाउंट है या नहीं।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *