Tips To Get Best Streaming Quality)

Tips To Get Best Streaming Quality)


मिर्ज़ापुर सीज़न 3 प्राइम वीडियो पर 5 जुलाई से स्ट्रीमिंग शुरू होने वाला है। क्या गुड्डू भैया (अली फ़ज़ल) इस बार कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी) और मुन्ना (दिव्येंदु) से बदला ले पाएंगे? यह तो आने वाला समय ही बताएगा। हालांकि, शो के प्रशंसकों के लिए, मिर्ज़ापुर सीज़न 3 में हर संभव खुजली को दूर करने के लिए पर्याप्त मात्रा में गोलियां और गालियाँ होंगी। चलिए हम इसमें एक चेरी जोड़ते हैं। क्या आप जानते हैं कि यदि आप एक नए उपयोगकर्ता हैं, तो आप सीमित अवधि के लिए प्राइम वीडियो को निःशुल्क एक्सेस कर सकते हैं? जानने के लिए आगे पढ़ें:

प्राइम वीडियो पर मुफ्त में देखें मिर्जापुर सीजन 3: कैसे पहुंचें

अमेज़न प्राइम वीडियो के पास नए सब्सक्राइबर्स के लिए एक आकर्षक ऑफर है: एक महीने तक चलने वाला मुफ़्त ट्रायल। यह ट्रायल स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर कई तरह की सामग्री तक पहुँच प्रदान करता है, लेकिन ध्यान में रखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण शर्तें हैं।

इस ट्रायल के लिए योग्य होने के लिए, उपयोगकर्ताओं के पास एक सक्रिय और वैध क्रेडिट कार्ड होना चाहिए। Amazon.com कॉर्पोरेट लाइन ऑफ़ क्रेडिट, चेकिंग अकाउंट या प्रीपेड क्रेडिट कार्ड जैसी भुगतान विधियाँ योग्य नहीं हैं। इसके अतिरिक्त, पंजीकरण के लिए उपयोग की जाने वाली ईमेल आईडी प्राइम वीडियो के लिए नई होनी चाहिए। प्राइम वीडियो सदस्यता से पहले से जुड़ा कोई भी ईमेल, भले ही वर्तमान में निष्क्रिय हो, ट्रायल के लिए योग्य नहीं होगा।

एक बार निःशुल्क परीक्षण अवधि समाप्त हो जाने पर, उपयोगकर्ता विभिन्न सदस्यता योजनाओं का विकल्प चुन सकते हैं:







अमेज़न प्राइम प्लान अवधि कीमत
महीने के 1 महीना 299 रुपये
त्रैमासिक 3 महीने 599 रुपये
सालाना 12 महीने 1,499 रुपये

इन योजनाओं में अतिरिक्त सुविधाएं शामिल हैं, जिनमें प्राइम म्यूजिक, प्राइम शॉपिंग आदि तक पहुंच शामिल है।

सब्सक्राइबर्स को अपने टेलीकॉम ऑपरेटर्स जैसे कि जियो और एयरटेल से संभावित ऑफर की जांच करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाता है, जिसमें प्राइम वीडियो तक मुफ्त पहुंच शामिल हो सकती है। ये ऑफर आमतौर पर टेल्को के समर्पित ऐप में ऑफर या बेनिफिट्स जैसे सेक्शन में पाए जा सकते हैं।

अमेज़न प्राइम वीडियो पर सर्वश्रेष्ठ स्ट्रीमिंग गुणवत्ता कैसे प्राप्त करें

सर्वश्रेष्ठ स्ट्रीमिंग अनुभव सुनिश्चित करने के लिए, प्राइम वीडियो उपयोगकर्ताओं को उनकी इंटरनेट स्पीड और डेटा सीमा के आधार पर वीडियो की गुणवत्ता समायोजित करने की अनुमति देता है। इन सेटिंग्स को प्रबंधित करने का तरीका यहां बताया गया है:

  1. सेटिंग्स और फिर प्राथमिकताएं पर जाएँ।
  2. डेटा मॉनिटरिंग अनुभाग खोलें और इसे चालू करें.
  3. वीडियो गुणवत्ता सेट करें अनुभाग का चयन करें.
  4. तीन विकल्पों में से चुनें: अच्छा, बेहतर, और सर्वोत्तम।

डेटा उपयोग चुने गए रिज़ॉल्यूशन के साथ बदलता रहता है:

  • 480p (एसडी): 0.7 जीबी प्रति घंटा
  • 720p (HD): 1 से 2.5 GB प्रति घंटा
  • 1080p (HD): 1.5 से 3 GB प्रति घंटा
  • 4K (UHD): 8 GB प्रति घंटा

लाइव स्ट्रीम या इवेंट से जुड़ी समस्याओं का सामना करने वालों के लिए, प्राइम वीडियो एक समर्थित डिवाइस का उपयोग करने और पर्याप्त डाउनलोड स्पीड सुनिश्चित करने की सलाह देता है। SD कंटेंट के लिए न्यूनतम 1Mbps की स्पीड की आवश्यकता होती है, जबकि HD कंटेंट के लिए कम से कम 5Mbps की आवश्यकता होती है।

इन दिशानिर्देशों का पालन करके, उपयोगकर्ता प्राइम वीडियो पर अपने देखने के अनुभव को अधिकतम कर सकते हैं, चाहे वे निःशुल्क परीक्षण का लाभ उठा रहे हों या सशुल्क सदस्यता योजना जारी रख रहे हों।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *