2011 World Cup Winner Emerges As Top Contender To Replace Ricky Ponting As Delhi Capitals Head Coach

2011 World Cup Winner Emerges As Top Contender To Replace Ricky Ponting As Delhi Capitals Head Coach


पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह पांच साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी कर सकते हैं, लेकिन इस बार एक अलग भूमिका में। स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइज़ी ने 2011 विश्व कप विजेता को मुख्य कोच का पद संभालने के लिए संपर्क किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस पर अभी चर्चा चल रही है। हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच के पद से हटने वाले रिकी पोंटिंग ने इस बात के संकेत दिए हैं। उन्होंने बताया कि फ्रैंचाइज़ी कोचिंग की भूमिका के लिए किसी पूर्व भारतीय क्रिकेटर की तलाश कर रही है।

एबीपी लाइव पर भी | रोहित शर्मा ने स्टारडम का दिखावा छोड़, भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट से पहले अभिषेक नायर के साथ पार्क में पसीना बहाया – देखें

पिछले महीने ऐसी खबरें आई थीं कि युवराज सिंह गुजरात टाइटन्स (GT) के कोच बन सकते हैं। हालांकि, हालिया अपडेट से संकेत मिलता है कि आशीष नेहरा GT के मुख्य कोच बने रह सकते हैं।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि गुजरात अब बल्लेबाजी कोच गैरी कर्स्टन के खाली हुए पद को भरने के लिए एक भारतीय कोच की तलाश कर रहा है, जो पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच बन गए हैं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने पिछले महीने दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। टीम के साथ सात सीजन तक खेलने के बाद पोंटिंग ने टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके नेतृत्व में, दिल्ली कैपिटल्स पिछले तीन सीजन से प्लेऑफ में जगह बनाने में विफल रही है।

अगर युवराज सिंह दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच की भूमिका निभाते हैं तो यह कोचिंग में उनका पहला कदम होगा।

2008 से 2019 तक आईपीएल में खेलने वाले भारतीय ऑलराउंडर अपने पूरे करियर में कई टीमों का हिस्सा रहे, जिनमें पंजाब किंग्स, पुणे वॉरियर्स इंडिया, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद शामिल हैं।

2019 में मुंबई इंडियंस के साथ अपने आखिरी आईपीएल सीज़न में, टीम ने सीएसके को हराकर अपना चौथा खिताब जीता। गौरतलब है कि युवराज कैंसर के इलाज के कारण 2012 के आईपीएल सीज़न से अनुपस्थित रहे थे।

पहले ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट के फ्रैंचाइज़ डायरेक्टर सौरव गांगुली को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया जा सकता है। पूर्व भारतीय कप्तान ने भी इस भूमिका को निभाने में अपनी रुचि व्यक्त की थी। दिल्ली कैपिटल्स के साथ अपनी भागीदारी के अलावा, गांगुली ILT20 लीग, दुबई कैपिटल्स और SA-T20 लीग टीम, प्रिटोरिया कैपिटल्स में टीम की सहयोगी फ्रैंचाइज़ की देखरेख करते हैं।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *